Sunday, September 22metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

बीजेपी का कांग्रेस को धक्के पर धक्का

मुंबई : वंचित आघाडी के नेता गोपीचंद पडलकर जो लोकसभा चुनाव में जिस बीजेपी को वोट नहीं देने की अपील कर रहे थे, वही गोपीचंद अपने समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गोपीचंद का गर्मजोशी से स्वागत किया। गोपीचंद के समर्थकों की नारेबाजी से उत्साहित मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गोपीचंद को बारामती विधानसभा से उम्मीदवारी देने की पेशकश कर दी। माना जा रहा है कि गोपीचंद अपनी कट्टर विरोधी एनसीपी के अजित पवार को बारामती में चुनौती देंगे। इसके अलावा शिरपुर के कांग्रेस विधायक काशीराम पावरा और शिरपुर तालुका के कांग्रेस अध्यक्ष प्रभाकर चव्हाण ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया। जल्द ही पार्टी में कांग्रेस के दिग्गज नेता अमरीशभाई पटेल बीजेपी में शामिल होंगे।
धनगर समाज में गोपीचंद पडलकर की अलग ही पहचान है। वह कभी बीजेपी के समर्थक हुआ करते थे लेकिन बीच में बीजेपी से उनकी अनबन हो गई। हालिया लोकसभा चुनाव में गोपीचंद ने सांगली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से वंचित बहुजन आघाडी से चुनाव लड़कर तीन लाख से ज्यादा वोट हासिल किए थे। सोमवार को बीजेपी में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि पिछली सरकार (कांग्रेस-एनसीपी) ने उन पर बहुत अत्याचार किया है। उन्होंने कहा, ‘मुझ पर मंगलसूत्र चोरी, मोबाइल चोरी का आरोप लगाकर बहुत मामले दर्ज किए गए, जेल भेजा गया और आज एक आरोप लगने पर आंसू (अजित पवार) बहा रहे हैं।
पराडकर ने कहा कि वह मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के विकास कार्य से बेहद प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि फडणवीस ऐसे मुख्यमंत्री है जिन्होंने कभी बदले की कभी कार्रवाई नहीं की। मेगा भर्ती में मुख्यमंत्री ने कहा कि गोपीचंद ने स्वयं के लिए कोई भी पद न मांगते हुए बीजेपी में प्रवेश किया है। फडणवीस ने कहा कि पराडकर एक जुझारू कार्यकर्ता हैं, इसलिए इनके जैसे कार्यकर्ताओं का योग्य मान रखा जाएगा। पडलकर को बारामती विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवारी देने के संबंध में प्रस्ताव बीजेपी नेतृत्व के सामने रखा जाएगा।
मुंबई से लेकर धुलिया तक शैक्षणिक और व्यापारिक साम्राज्य खड़ा करने वाला पटेल परिवार भी एक-दो दिन में बीजेपी में शामिल हो जाएगा। अमरीश भाई रसिकलाल पटेल ने बीजेपी में शामिल होने से पहले घोर समर्थक शिरपुर के कांग्रेस विधायक काशीराम पावरा और उसी तालुका के कांग्रेस अध्यक्ष प्रभाकर चव्हाण भी बीजेपी में शामिल हो गए। एक-दो दिन में वे खुद भी बीजेपी में शामिल होंगे। पटेल विधान परिषद के सदस्य है और उनका कार्यकाल 1 जनवरी 2022 को खत्म होगा। कांग्रेस ने उन्हें धुले और नंदूरबार स्थानी प्राधिकरण विधान परिषद में भेजा है। पटेल के बीजेपी में शामिल होने से कांग्रेस को बड़ा राजनीतिक नुकसान हो रहा है। धुलिया, नाशिक, जलगांव जैसे उत्तर महाराष्ट्र के जिलों में कांग्रेस खत्म हो जाएंगी। नंदूरबार जिले में कांग्रेस के स्वरुपसिंह नाईक और के सी पडवी जैसे बुजर्ग नेता ही बचे हैं।

Spread the love