Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

कुशीनगर : पुलिस थाने में लग रही आबरू की कीमत

कुशीनगर : कुशीनगर में पंचों ने आबरू की कीमत लगाकर एक मामले को रफा दफा कर दिया, वहीं महराजगंज में भी दुष्कर्म पीड़िता की आबरू की कीमत लगनी शुरू हो गई है। इन दिनों निचलौल थाने में हर रोज पंचायत कर पीड़ित महिला रोजगार सेवक की आबरू की कीमत लगाई जा रही है।मोलभाव शुरू है, लेकिन बात नहीं बन पा रही है। खास बात यह है कि यहां पुलिस ही पंच की भूमिका में है। चर्चा है कि पांच लाख तक खर्च कर मामले को मैनेज करने का खेल शुरू है,लेकिन पीड़िता पैसे नहीं, आरोपी पर कार्रवाई चाहती है। मामला यह है कि महिला रोजगार सेवक ने निचलौल तहसील क्षेत्र में तैनात एपीओ (अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी) पर शादी का झांसा लेकर तीन साल से दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था।

मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 10 दिसंबर को केस दर्ज कर लिया, लेकिन अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। विवेचना के खेल में मामले को मैनेज करने का प्रयास किया जा रहा है। मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण मैनेज का खेल अब थाना परिसर में पंचायत का रूप ले लिया है। पीड़िता के मुताबिक आरोपी एपीओ ने बीते तीन साल पहले ही शादी करने का वादा किया था। उसके बाद वह ब्लॉक परिसर में चाय पीने के बहाने नशीली दवा पिलाकर तीन सालों तक दुष्कर्म करता रहा। बीते छह माह पहले उसका तबादला हो गया। उस दौरान शादी की बात कही तो शादी से इंकार करते हुए धमकी देने लगा की शिकायत करोगी तो तुझे बदनाम कर देंगे, जिसके लोकलाज के कारण कुछ दिनों बाद सोच समझकर पुलिस से शिकायत की।

पीड़िता का आरोप है कि थाने में पंचायत कर उसकी आबरू की कीमत लगाई जा रही है। आरोपी द्वारा धमकियां भी दी जा रही है। इस मामले में पुलिस बीते छह दिन मुकदमा दर्ज होने के बाद भी आरोपी को गिरफ्तार करने के बजाय थाने परिसर में पंचायत कराकर हीलाहवाली कर रही है। क्षेत्राधिकारी रणविजय सिंह का कहना है कि पीड़िता की हरसंभव मदद की जा रही है। अगर पीड़िता को अगर कोई धमकी दे रहा है, तो उनके विरूद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में विवेचक उपनिरीक्षक ध्रुव नरायन मौर्य को तत्काल रिपोर्ट भेजने के लिए निर्देश दिया जा चुका है। थाने में पंचायत नहीं हो रही है।

Spread the love