Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

अब पुराने ऐंड्रॉयड फोन में भी मिलेगा गूगल असिस्टेंट

ज्यादा से ज्यादा ऐंड्रॉयड डिवाइसों में वर्चुअल पर्सनल असिस्टेंट उपलब्ध कराने के लिए गूगल ने गुरुवार को गूगल असिस्टेंट को पुराने ऐंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) पर उपलब्ध कराने की घोषणा की।

गूगल असिस्टेंट के कार्यक्रम प्रबंधक मकसिम मुखा ने एक बयान में कहा, ‘हम अब ऐंड्रॉयड लॉलीपॉप को भी उस लिस्ट में जोड़ रहे हैं, जिसके लिए गूगल असिस्टेंट उपलब्ध है। यह उन यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा, जिन्होंने भारत, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और ब्रिटेन में अपने फोन को अंग्रेजी भाषा में रखा है। इसके अलावा अमेरिका, मैक्सिको और स्पेन में स्पैनिश भाषा के यूजर्स के लिए भी यह उपलब्ध होगा।’

मुखा ने कहा, ‘गूगल असिस्टेंट इसके अलावा इटली, जापान, जर्मनी, ब्राजील और कोरिया के यूजर्स के लिए भी जारी किया जा रहा है।’ इस साल की शुरुआत में प्रौद्योगिकी दिग्गज ने अपना वॉइस असिस्टेंट ऐंड्रॉयड मार्शमैलो ओएस के लिए गूगल प्ले सर्विसेज के साथ जारी किया था।

इस दौरान, भारत में इंटरनेट अपनाने को प्रोत्साहित करने के लिए कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में अपने हल्के ओएस ऐंड्रॉयड ओरियो (गो वर्जन) को जारी किया है। ऐंड्रॉयड ओरियो को एंट्री-लेवल के ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए बनाया गया है, जिसमें 1 जीबी से कम रैम हो। यह ओएस कम रैम, कम मेमोरी और कम स्टोरेज स्पेस के बावजूद स्मूथ चलता है।

Spread the love