Saturday, October 19metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

5 साल की बच्ची की हत्या, आरोपी महिला निकली पिता की गर्लफ्रेंड

मुंबई
मुंबई के नालासोपारा से किडनैप हुई पांच साल की बच्ची का शव गुजरात के नवसारी स्टेशन में मिलने के दो दिन बाद पुलिस ने मामले की गुत्थी सुलझा दी है। पुलिस ने मासूम की हत्या के केस में बच्ची के पिता की गर्लफ्रेंड को गिरफ्तार किया है। 22 साल की अनीता वाघेला के खिलाफ पांच साल की अंजली सरोज के अपहरण और हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।
24 मार्च को शाम करीब 8 बजे अंजली नालासोपारा में साईं दर्शन अपार्टमेंट में नीचे अपने दोस्तों के साथ खेल रही थी। उसके पिता, जो कि पेशे से ऑटोरिक्शा ड्राइवर हैं, उस वक्त काम पर थे और मां किचन में खाना बना रही थीं। पुलिस ने दुकानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो गली में एक महिला की धुंधली तस्वीर नजर आ रही थी, जो पहले बच्चों को चॉकलेट देती है और फिर अंजली का हाथ पकड़कर अपने साथ ले जाती है।

पुलिस की जांच में सामने आया कि अनीता और अंजली के पिता संतोष सरोज (28) पिछले सात साल से रिलेशनशिप में थे। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि दोनों की मुलाकात संतोष की शादी से पहले या बाद में हुई लेकिन पुलिस को यकीन है कि दोनों का अफेयर सात साल से है जबकि संतोष की शादी को भी सात साल हुए हैं।

अनीता ने पुलिस को बताया कि शुरुआत में संतोष ने उससे शादी का वादा किया था लेकिन बाद में उसने कहा कि अब यह उसके लिए संभव नहीं होगा क्योंकि वह एक बच्चे का पिता बन चुका है। इसके बाद से ही अनीता, अंजली को अपनी रिलेशनशिप में बाधा मानने लगी थी।

चॉकलेट का लालच देकर किया था किडनैप
शनिवार को अनीता ने चॉकलेट का लालच देकर अंजली को किडनैप किया था। उसके बाद विरार से गुजरात के वापी तक की ट्रेन पकड़ी। अनीता नवसारी में उतर गई और प्लैटफॉर्म नंबर 1 पर बने लेडीज टॉइलट में अंजली का गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद वह अपने घर वापस आ गई और परिवार-पुलिस की मदद का ढोंग करने लगी।

अनीता सोमवार शाम को नालासोपारा स्थित अपने घर वापस आई थी। अनीता भी उसी अपार्टमेंट में रहती है, जहां संतोष और उनका परिवार रहता था। अंजली की लाश मिलने के बाद अनीता को उसके घर में देखे जाने पर पुलिस को कुछ शक हुआ। इसके बाद पुलिस ने पूछताछ कर अफेयर की बात पता की। अनीता के कॉल डेटा रेकॉर्ड की जांच हुई, जिसमें घटना के समय उसकी लोकेशन गुजरात बता रही थी। इसके बाद दोबारा पूछताछ में अनीता ने पुलिस को पूरी बात बताई।

आरोपी का हो चुका है गर्भपात
पुलिस ने बताया कि अनीता का दो बार गर्भपात भी हो चुका है। अतिरिक्त एसपी राज तिलक रोशन ने कहा, ‘आरोपी और बच्ची का पिता 6-7 साल से रिलेशनशिप में थे। उसने अनीता से शादी करने का वादा भी किया था लेकिन जब अनीता को धोखा मिला तो उसने बदला लेने के लिए बच्ची की हत्या की।’

Spread the love