Friday, October 18metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

PM मोदी का बदला अंदाज? भाषण में कांग्रेस को एक बार भी नहीं कोसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आमतौर पर कांग्रेस पर हमला करने से पीछे नहीं हटते, लेकिन छत्तीसगढ़ के भिलाई में प्रधानमंत्री मोदी का बदला हुआ अंदाज देखने को मिला. भिलाई की आम सभा में उन्होंने एक बार भी कांग्रेस का नाम नहीं लिया. प्रधानमंत्री मोदी का ये बदला हुआ अंदाज लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है.

बदले हुए अंदाज में उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि पुरानी सरकार जिन इलाकों में सड़कें तक बनाने से पीछे हट जाती थीं वहां आज सड़कों के साथ हवाई अड्डे बन रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनका सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाले लोग भी हवाई जहाज में बैठ सकें. इसके बाद एक बार फिर उन्होंने कांग्रेस पर बगैर नाम लिए हमला किया.

उन्होंने कहा कि रमन सिंह पिछले दस साल से आईआईटी की मांग कर रहे थे, लेकिन पिछली सरकार के बारे में तो आप जानते ही हैं.

प्रधानमंत्री ने दावा किया कि उनके आगमन के मौके पर 22 हजार करोड़ की सौगात छत्तीसगढ़ को मिली है. इससे यह राज्य न्यू इंडिया की दौड़ में सबसे आगे नजर आएगा. प्रधानमंत्री मोदी ने लंबे अरसे बाद अपने भाषण में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का उल्लेख करते हुए कहा कि अटल जी के विजन को रमन सिंह पूरे परिश्रम के साथ लेकर आगे बढ़ रहे है. उन्होंने कहा कि जिस राज्य के निर्माण के पीछे अटल जी का विजन है, आप लोगों की कड़ी तपस्या है उस राज्य को तेज गति से आगे बढ़ते देखना उनके लिए सुखद अनुभव है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आम सभा को सुनने भारी संख्या में लोग भिलाई के जयंती स्टेडियम में पहुंचे थे. प्रधानमंत्री ने दावा किया कि विश्व में स्टील उत्पादन के मामले में भारत दूसरा बड़ा देश है. उसने इस मामले में अमेरिका को भी पीछे छोड़ दिया है. उन्होंने भिलाई स्टील प्लांट के कर्मियों की तारीफ़ करते हुए कहा कि कन्याकुमारी से करगिल तक ही नहीं बल्कि देश के तमाम इलाकों में भिलाई स्टील प्लांट की रेल की पटरियां लोगों को एक दूसरे से जोड़ रही है. इस मौके पर उन्होंने बीएसपी के विस्तार, रायपुर जगदलपुर विमान सेवा, बस्तर हवाई अड्डे, भारत नेट परियोजना फेस- टू, आईआईटी कैम्पस भिलाई और न्यू रायपुर स्थित इंटेग्रेटेड कमांड सेंटर का डिजिटल शिलान्यास किया.

Spread the love