Thursday, September 19metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन की जगह लेना चाहता था हथियारों का यह लुटेरा

मुंबई
हाल ही में नासिक में पुलिस ने बज्जू उज्मान अकबर बादशाह उर्फ सुका पाशा और उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। बादशाह पर एक हफ्ते पहले यूपी के शस्त्रागार से 25 राइफल, 19 रिवॉल्वर, एक मशीनगन और 4126 जिंदा बुलेट्स चुराने का आरोप है। पुलिस से पूछताछ में उसने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

जांच से जुड़े एक सूत्र का कहना है, ‘बादशाह ने पुलिस को बताया कि उसका आइडिया अंडरवर्ल्ड डॉन बननेका था। उसे लगता है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन के दिन लद चुके हैं। उस खाली जगह लेने की बारी उसके जैसे युवाओं की है।

बादशाह पर खतरनाक हथियारों का नशा सोशल मीडिया पर भी दिखाने का था। यही वजह है कि वह सोशल मीडिया पर खुलकर हथियारों के साथ खिंचवाई गई खुद की तस्वीरों को पोस्ट करता था।

पाकिस्तान से कनेक्शन?
हालांकि, जांच से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि उसके सारे दावों पर यकीन करना मुश्किल है। वे बादशाह के फोन कॉल्स और पाकिस्तान के कनेक्शन को लेकर जांच कर रहे हैं। साथ ही इसकी भी जांच हो रही है कि कहीं उसके रिश्ते आंतकियों के साथ तो नहीं थे?

बादशाह का परिवार मूल रूप से पाकिस्तान के स्वात का रहने वाला है। विभाजन के दौरान उसका परिवार भारत आ गया था। अभी बादशाह मुंबई के सेवरी इलाके में रहता है। मुंबई पुलिस के एक बड़े अधिकारी का कहना है कि बादशाह का पिता बड़ा साहूकार है। बादशाह के खिलाफ अवैध उगाही, मर्डर, मारपीट सहित 70 केस दर्ज हैं।

जब बादशाह जयपुर जेल में था तभी उसे यूपी के बांदा में शस्त्रागार लूटने का आइडिया आया। उस वक्त उसके पास थोड़े से हथियार थे और उसे लगा कि इस लूट से वह हथियारों का जखीरा बना सकता है। नासिक पुलिस का कहना है कि इन हथियारों से वह सेवरी में एक गैंग शुरू करना चाहता था।

 

 

Spread the love