Saturday, September 21metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

कल तक गड्ढा मुक्त हो जाएगी आपकी मुंबई

मुंबई
48 घंटे में मुंबई को गड्ढा मुक्त करने का दावा अतिरिक्त आयुक्त विजय सिंघल ने किया। सभागृह में कई घंटों की जोरदार चर्चा के बाद राजनीतिक पार्टियों की ओर से समय-सीमा की उठी मांग के बाद उन्होंने यह घोषणा की। गड्ढे गलत तरीके से भरने वालों पर एफआईआर दर्ज करने का भी आश्वासन उन्होंने दिया। इस संदर्भ में उच्च-स्तरीय बैठक आयुक्त के साथ आज होगी।
लगातार तीन दिन हुई बारिश के बाद सड़कों पर बने गड्ढों को लेकर बीएमसी सभागृह में जोरदार हंगामा हुआ। नेता प्रतिपक्ष रवि राजा ने इस मुद्दे को उठाया, जिसका सभी पार्टियों के नगरसेवकों ने समर्थन किया। समाजवादी पार्टी के ग्रुप नेता रईस शेख ने कहा कि नगरसेवकों की शिकायतों को भी अधिकारी नजरअंदाज करते हैं। सभी की जवाबदेही तय होनी चाहिए।
कोल्ड मिक्स पर हॉट माहौल
गड्ढे भरने के लिए प्रयोग में लाए जाने वाले कोल्ड मिक्स सामग्री को लेकर नगरसेवकों ने शिकायतों का अंबार लगा दिया। भाजपा के ग्रुप नेता मनोज कोटक ने कहा कि कोल्ड मिक्स भरने के कुछ देर में उखड़ जाती है। हमें लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। प्रशासन चाहे कोई भी उपाय करे लेकिन गड्ढा मुक्त मुंबई बनाए।
कई वॉर्ड में सामग्री समय पर न पहुंचने के कारण पेवर ब्लॉक के सहारे गड्ढे भरने पड़ रहे हैं। इससे पहले, बीएमसी ने गड्ढों की शिकायतों के लिए वॉट्सऐप नंबर जारी किया है। जिस पर लोग गड्ढे की फोटो के साथ पूरी जानकारी साझा कर सकते हैं। इस पर 800 से अधिक शिकायतें आ चुकी हैं।

शिवसेना ने भी माना, हालत बदतर
सत्ता पक्ष में बैठे शिवसेना नगरसेवक भी जनता को हो रही परेशानी के बीच चुप न रह सके। उन्होंने भी गड्ढों को लेकर प्रशासन की पोल खोल दी। स्थायी समिति अध्यक्ष यशवंत जाधव ने कहा कि हर साल जनता को यही परेशानी का सामना करना पड़ता है। अब समय आ गया है कि इसका समाधान खोजा जाए। गड्ढों पर हुई इस चर्चा में सभी पार्टियों के नगरसेवकों ने जमकर अपनी भड़ास निकाली।

Spread the love