Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

ड्रग के रैकेट में करीम लाला का रिश्तेदार भी शाम‍िल, दो आरोपी अरेस्‍ट

मुंबई, अंडरवर्ल्ड का मतलब कभी हाजी मस्तान, करीम लाला ही होता था। बहुत साल बाद एक बार फिर करीम लाला के परिवार का नाम सामने आया है। बांद्रा क्राइम ब्रांच ने डोंगरी से करीब 10 किलो एमडी ड्रग जब्त की है। इस केस में सलीम खान और नुरुदा शेख नामक दो आरोपी गिरफ्तार हुए हैं। इन्होंने पूछताछ में बताया कि वे करीम लाला के एक रिश्तेदार को ये ड्रग पहुंचाते थे।
डीसीपी निसार तांबोली ने बताया कि एमडी ड्रग मुंबई से बाहर से आती थी। जो आरोपी इन तक ये ड्रग भिजवाता था, क्राइम ब्रांच ने अभी उसके नाम का खुलासा नहीं किया है। लेकिन सलीम और नुरुदा ये ड्रग करीम लाला के रिश्तेदार तक पहुंचाते थे। सलीम खान ने यह काम अपनी पत्नी के जरिए किया। पत्नी की करीब छह महीने पहले मौत हो गई। इसके बाद उसने किसी और महिला से मदद मांगी, लेकिन उस महिला ने यह काम करने से मना कर दिया।
नाइजीरियंस से कनेक्‍शन
करीम लाला के रिश्तेदार से कई नाइजीरियंस संपर्क में रहते थे। ये नाइजीरियंस प्रति ग्राम 1500 रुपये में मुंबई में ग्राहकों को यह ड्रग बेचते थे। तीन दिन पहले सीनियर इंस्पेक्टर महेश देसाई को इस रैकेट के बारे में पता चला, तो उन्होंने किसी ग्राहक के जरिए सलीम को बांद्रा बुलवाया। उसके पास 1 किलो 55 ग्राम एमडी ड्रग मिली। बाद में उसके ठिकाने पर छापेमारी में 7 किलो और एमडी जब्त की गई। नुरुदा शेख नामक आरोपी के पास से भी दो किलो ड्रग मिली।
गिरफ्तार दोनों आरोपियों के खिलाफ अतीत में कभी भी कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई है। दोनों चुपचुपाते नशे का यह कारोबार चलाते रहते थे। लेकिन सलीम की पत्नी की मौत के बाद जैसे ही उन्होंने ड्रग्स की सप्लाय का दूसरा जरिया ढूंढा, उनका कारोबार जांच एजेंसियों की रेडार पर आ गया।

Spread the love