Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत पहली बार टेस्ट टीम में शामिल, मो. शमी की वापसी

मुंबई:
युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को पहली बार भारतीय टेस्‍ट टीम में स्‍थान मिला है इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले तीन टेस्‍ट के लिए बुधवार को भारतीय टीम की घोषणा की गई, जिसमें पंत का नाम शामिल है. उधर, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को टीम का ऐलान किया. चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से बाहर होने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी टीम में जगह मिली है हालांकि वे चोटिल होने के कारण पहले टेस्ट मैच में उपलब्ध नहीं रहेंगे.टेस्ट टीम के नियमित विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा अभी चोट से पूरी तरह से उबरे नहीं है इसलिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिली. पंत के अलावा दिनेश कार्तिक के रूप में दूसरे विकेटकीपर हैं.
साहा के चोटिल होने के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में कार्तिक ने टेस्ट टीम में आठ साल बाद वापसी की थी. दूसरी ओर, भुवनेश्वर को तीसरे वनडे में चोट लग गई है इसलिए वे अभी टेस्ट टीम में नहीं चुने गए हैं. फिटनेस टेस्ट के आधार पर उनका चयन किया जाएगा. बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने करुण नायर को भी टीम में बनाए रखा है, वहीं रोहित शर्मा टीम में वापसी नहीं कर पाए हैं.
अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने लीड्स में बैठक कर इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया.” बयान में भुवनेश्वर के बार में कहा गया है, “भुवनेश्वर को तीसरे वनडे में पीठ के निचले हिस्से में परेशानी हुई थी. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी जांच करेगी. इसके बाद टेस्ट टीम में उनको शामिल किए जाने पर फैसला लिया जाएगा.” बुमराह के बारे में बताया गया है कि उनको को टीम में शामिल किया गया है, लेकिन वे दूसरे टेस्ट मैच से फिटनेस के आधार पर टीम में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे.

Spread the love