Monday, September 23metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

इंस्टाग्राम के सहारे महिला ने बेटी से छेड़छाड़ करने वाले युवक को कराया गिरफ्तार

मुंबई
दक्षिण मुंबई में रहने वाली एक महिला ने सोशल मीडिया के सहारे अपनी बेटी के साथ छेड़छाड़ का प्रयास के आरोपी 15 वर्षीय युवक को गिरफ्तार कराया। बताया जा रहा है कि आरोपी ने बीती 21 जुलाई को युवती के साथ छेड़छाड़ का प्रयास किया था, लेकिन इस दौरान वह आरोपी के चंगुल से बचकर भागने में कामयाब रही। इसके बाद महिला ने सोशल मीडिया के जरिए आरोपी का पता लगाया और फिर पुलिस को भी इसकी जानकारी दी। इस पूरी घटना के बाद मुंबई के डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराते हुए पीड़िता की मां ने कहा कि उसकी बेटी के साथ पढ़ने वाली एक लड़की ने 21 अगस्त को फोन कर उसे अपने घर बुलाया था। इस फोन के बाद जब उसकी बेटी उस लड़की के घर पहुंची तो वहां आरोपी युवक के अलावा कोई भी मौजूद नहीं था। वहीं फोन करने वाली लड़की भी अपने माता-पिता के साथ कहीं जा चुकी थी। इन सब के बीच आरोपी ने किशोरी को घर में अकेला पाकर उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। इसपर असहज होती युवती ने किसी तरह खुद को आरोपी युवक के चंगुल से छुड़ाया और फिर भागकर अपने घर आ गई।

इंस्टाग्राम पर मेसेज देखने के बाद हुई पहचान
पूरी घटना के बाद घर पहुंची युवती ने परिजनों को कुछ नहीं बताया और फिर डर के कारण बिना खाना खाए ही सो गई। उसके इस व्यवहार के कारण जब परिवार के लोगों को चिंता हुई तो अगले उसकी मां ने उसका मोबाइल फोन चेक किया। इस दौरान महिला ने इंस्टाग्राम के मेसेज बॉक्स में आरोपी युवक द्वारा युवती को भेजे गए कुछ मेसेज देखे। किशोरी की मां ने इन मेसेज के जरिए ही आरोपी को पहचान की और फिर बेटी से सारी घटना के बारे में पूछताछ की।

पॉक्सो और आईटी ऐक्ट की धाराओं में केस
किशोरी ने मां को सारी आपबीती बताई, जिसके बाद महिला ने आरोपी को घर बुलाकर अपना जुर्म कबूल करने को कहा। इसपर आरोपी युवक की मां ने पीड़िता की मां से उसे माफ करने का अनुरोध भी किया। इन सब के बीच युवती ने अपने स्कूल जाने से मना कर दिया। इसके बाद पीड़िता को डरा हुआ देखकर घर के लोगों ने उसके परिजनों ने आरोपी युवक के खिलाफ पुलिस को शिकायत देने का निर्णय किया।

3 अगस्त को मुंबई के डीबी रोड थाने में आरोपी युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई। इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू की। पुलिस के मुताबिक युवक के खिलाफ आईपीसी, पॉक्सो ऐक्ट और आईटी ऐक्ट की अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

Spread the love