Thursday, October 24metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

आज बंद को मनसे का समर्थन, शिवसेना ने किया विरोध

मुंबईः पेट्रोल डीजल की कीमतों में बेहताशा वृद्धि, बढ़ती महंगाई और देश की बिगड़ती आर्थिक व्यवस्था के खिलाफ सोमवार को होने वाले विपक्ष के भारत बंद को मनसे ने समर्थन दिया है, जबकि शिवसेना ने इसका विरोध किया है।
मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने अपने लिखित बयान में महाराष्ट्र के लोगों और अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से बंद में सक्रिय रूप से भाग लेने की अपील की है। राज ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार के गलत आर्थिक फैसलों के कारण देश को बड़ा नुकसान हुआ है और उसकी भरपाई पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर जनता से की जा रही है। वहीं, शिवसेना के प्रवक्ता संजय राऊत ने कहा, ‘शिवसेना इस बंद में शामिल नहीं है, लेकिन हम चाहते हैं कि विपक्ष का बंद सफल हो।’ उन्होंने कहा कि हम तटस्थ रहकर विपक्ष के इस बंद का असर देखना चाहते हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने राऊत को फोन कर बंद में शामिल होने का आग्रह किया था।
सोमवार को होने वाले बंद के लिए जनसमर्थन जुटाने के लिए रविवार को कांग्रेस ने मोटरसाइकल रैली निकाली खबर लिखे जाने तक सरकार की तरफ से स्कूल-कॉलेजों को कोई निर्देश नहीं दिए गए हैं। कहा जा रहा है कि स्थिति को देखते हुए निजी स्कूल-कॉलेज खुद फैसला ले सकते हैं। किसी तरह की परेशानी न हो कांग्रेस कार्यकर्ता इसका विशेष ध्यान रखें।
‘कीमतें घटाने पर विचार कर रही सरकार’
मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि उनकी सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करने के लिए विभिन्न उपायों पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में शामिल करना चाहती है। उन्होंने दावा कि एनडीए सरकार ने पिछले तीन साल में 13 बार पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटाई हैं। उन्होंने कहा, ‘विपक्ष का बंद राजनीति से प्रेरित है। अगर विपक्ष को वाकई जनता की चिंता है है, तो कांग्रेस के शासन वाले राज्यों में पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले टैक्स को कम करके दिखाएं।’
बंद से पहले कांग्रेस सड़क पर
सोमवार के भारत बंद को मुंबई में सफल बनाने के लिए कांग्रेस रविवार से ही सड़क पर उतर गई। मुंबई के अलग-अलग इलाकों में कांग्रेस नेताओं ने बाजारों में पदयात्रा कर और मोटरसाइकल रैली निकालकर आम जनता और व्यापारियों से बंद में शामिल होने की अपील की। मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने गोरेगांव से अंधेरी और पूर्व मंत्री नसीम खान ने साकीनाका से पवई तक मोटरसाइकल रैली निकाली।

Spread the love