Saturday, September 21metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

गणपति विसर्जन में चप्पे चप्पे पर रहेगी पुलिस की नजर

वसई : पालघर जिलेभर में बुधवार को सात दिन के गणपति का धूमधाम से विसर्जन किया गया। इस दौरान पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। इस अवसर पर पालघर पुलिस द्वारा कड़ा बन्दोबस्त किया गया था। जगह जगह सड़कों पर पुलिस तैनात रही। साथ ही पुलिस का डीजे स्कॉड भी डीजे वालों पर नजर बनाएं रखा था। विसर्जन जुलूसों के दौरान भक्तों में भारी उत्साह देखने को मिला। गणेशोत्सव के सातवें दिन दोपहर बाद से गणेश प्रतिमाओं की विदाई शुरू हुई, जो देर रात तक चलती रही। जिले के नायगांव, वसई, नालासोपारा, विरार, सफाला, पालघर, बोईसर, केलवा, दहाणू मनोर, विक्रमगढ़, जव्हार, मोखाडा, तलासरी व वाडा के समुद्र किनारों व आसपास के तालाबों पर विसर्जन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ी मुंबई : अनंत चतुर्दशी पर रविवार को गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान मुंबई पुलिस ने निगरानी के लिए पांच हजार से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। इस काम के लिए ड्रोन विमानों का भी इस्तेमाल किया जाएगा।
मुंबई पुलिस के प्रवक्ता पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) मंजुनाथ सिंगे ने शुक्रवार को बताया कि 50 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा जिसमें फोर्स वन, त्वरित आपदा बल, आतंक निरोधी प्रकोष्ठ जैसी विशेषज्ञ इकाई के कर्मी शामिल हैं। सिंगे ने बताया कि अतिरिक्त सुरक्षाबलों के तौर पर राज्य रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) की 12 कंपनियां, त्वरित कार्य बल की एक कंपनी के साथ ही होमगार्ड का भी उपयोग किया जायेगा। भीड़ में सादी वर्दी में पुलिसकर्मी भी शामिल रहेंगे।
उन्होंने बताया कि हमारा ध्यान विध्वंसक गतिविधि नियंत्रण तथा आतंकवादी रोधी कदमों पर केंद्रित होगा।
किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए बम निरोधक दस्तों और खोजी कुत्तों की भी तैनाती की जाएगी। सिंगे ने बताया कि शहर में 162 स्थानों में गणेश प्रतिमाएं विसर्जित की जाएंगी जिनमें गिरगांव चौपाटी, दादर, जुहू, वर्सोवा और पवई शामिल हैं। इनमें से कई जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे। उन्होंने बताया कि पांच हजार से अधिक सीसीटीवी कैमरों के जरिए पुलिस नियंत्रण कक्ष से निगरानी की जाएगी।

Spread the love