Sunday, September 22metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

प्रतिष्ठित व्यक्तियों पर पानी का संकट, बीएमसी टीम करेगी सर्वे

मुंबई, मंत्रियों के पानी संकट से जूझने की खबर के बाद अब मुंबई के प्रतिष्ठित इलाके कफ परेड में भी पानी की समस्या शुरू हो गई है। इस इलाके में देश के प्रमुख उद्योगपतियों के साथ नामचीन हस्तियों का ठिकाना है। इस मामले में असल समस्या की अलग-अलग तरीके से व्याख्या की जा रही है। स्थानीय विधायक राज पुरोहित इसके पीछे पानी माफिया के गिरोह और राजनीति को मुख्य वजह बता रहे हैं। पुरोहित कहते हैं कि कोलाबा, कफपरेड, कालबादेवी और भुलेश्वर में पानी की समस्या हो रही है। इस समस्या को सुलझाने का आश्वासन बीएमसी ने दिया है। बीएमसी की 12 लोगों की टीम शनिवार को पानी के संकट से प्रभावित इलाकों में सर्वे कर रिपोर्ट तैयार करेगी। इस रिपोर्ट के बाद कोई निर्णय लिया जाएगा। यदि समस्या नहीं सुलझी, तो 26 अक्टूबर को आजाद मैदान में धरना देने की तैयारी है।
अधिक पानी पर रोक
जल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कफ परेड इलाके में लंबे समय से आवश्यकता से कई गुना अधिक पानी आपूर्ति की जाती है। जिसे अब कंट्रोल किया जा रहा है। पानी कम नहीं हुआ है बल्कि पानी की एक समान आपूर्ति हो रही है। हालांकि, वॉर्ड ऑफिस में दिन भर शिकायतों का क्रम चलता रहा। लोग कम दबाव से पानी आने की शिकायत कर रहे हैं।
सुलझी वीवीआईपी की समस्या
मंत्रालय के सामने की लेन में कई वरिष्ठ राजनेताओं के घर पानी आपूर्ति की समस्या को सुलझा लिया गया है। बीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वहां बेहद मामूली समस्या थी, जिसे बिना जाने केवल हल्ला मचाया जा रहा था। हमने आसपास की भी समस्या हल कर दी है। बीएमसी अधिकारी का कहना है कि कफ परेड इलाके में पानी की बड़ी समस्या नहीं है। यह मामला राजनीति से प्रेरित है।
अक्टूबर में ही पानी की इतनी समस्या सामने आने के बाद पानी आपूर्ति के लिए वृहद योजना बनाना समय की मांग है। इस संदर्भ में प्रशासन के साथ-साथ जनता की भी रुचि बेहद अहम है।

Spread the love