Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

बेंगलुरु के व्यापारी ने शराब के नशे में इंडिगो के एयर होस्टेस से की छेड़खानी, गिरफ्तार

मुंबई, नशे में धुत एक यात्री को मुंबई-बेंगलुरु इंडिगो फ्लाइट से उतारकर 20 वर्षीय महिला चालक दल की सदस्य से कथित छेड़छाड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। बेंगलुरु के व्यापारी राजू गंगप्पा पर आरोप लगा है कि मंगलवार को विमान में प्रवेश करते समय उसने महिला क्रू मेंबर को पीछे से छू लिया और अश्लील टिप्पणी की। इस घटना के चलते उड़ान में देरी भी हुई और लगभग 9.30 बजे करीब तय उड़ान आधे घंटे देर से रवाना हो सकी। गंगप्पा, जो प्रकाशन के कारोबार में है, मुंबई की आधिकारिक यात्रा पर था और बेंगलुरु वापस जा रहा था। यह घटना तब हुई जब चालक दल के सदस्य फ्लाइट नंबर 6ई-825 में यात्रियों को रिसीव कर रहे थे। घटना के तुरंत बाद, महिला ने पायलट और फ्लाइट सुपरिटेंडेंट को इस बारे में बताया। अपनी शिकायत में उसने कहा, ‘यात्री ने मेरी पीठ छू लिया और जब मैंने विरोध किया, तो उसने मुझसे मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया। मैंने इस घटना को अपने सीनियर को बताया, जिसके बाद उसे सामान के साथ बाहर कर दिया गया।’
ऑन-बोर्ड अधिकारियों ने इंडिगो फ्लाइट-इंचार्ज को जानकारी दी, जिन्होंने सीआईएसएफ को सूचित किया। सीआईएसएफ द्वारा गंगाप्पा को हिरासत में ले लिया गया। सीआईएसएफ के अधिकारी महिला और आरोपी को एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन ले गए जहां मंगलवार रात करीब 11 बजे एक प्राथमिकी दर्ज की गई। उड़ान में देरी भी हुई क्योंकि एयरलाइन को बैकअप चालक दल की व्यवस्था करनी पड़ी। एयरपोर्ट पुलिस के सीनियर इंस्पेक्टर अल्का मंडे ने पुष्टि की कि उन्होंने चालक दल के सदस्य के साथ गलत व्यवहार करने के लिए यात्री को गिरफ्तार किया।
गंगप्पा के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (एक महिला को अपमानित करने व दुर्व्यवहार) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसे बुधवार को अंधेरी अदालत के सामने पेश किया गया और गुरुवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। इस बीच, पुलिस गंगाप्पा की पिछले उड़ानों का विवरण भी इकट्ठा कर रही है।

Spread the love