Sunday, September 22metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

पेड़ से लटकी मिली ऑस्ट्रेलियाई टूरिस्ट की लाश, पुलिस ने बताया सुसाइड

बिहार में गया जिले के बोधगया थाना क्षेत्र से शनिवार को एक बगीचे से एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक का शव बरामद किया गया है. ऑस्ट्रेलियाई टूरिस्ट का शव एक पेड़ से लटका हुआ था. बिहार पुलिस इसे आत्महत्या का मामला बता रही है.
गया के पुलिस अधीक्षक (नगर) अनिल कुमार ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस ने शनिवार को राजापुर गांव के निकट बागीचे से ऑस्ट्रेलियाई नागरिक का पेड़ से लटका शव बरामद किया. पुलिस का दावा है कि शव के पास से डायरी और एक नोट मिला है, जिससे पता चलता है कि व्यक्ति ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला था, जिसकी पहचान जॉन एलेन के रूप में की गई है. कुछ दिन पहले ही वह बोधगया घूमने आया था. अनिल कुमार ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है. पुलिस प्रत्येक एंगल से पूरे मामले की छानबीन कर रही है. पटना से फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) टीम को भी बुलाया गया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है.
जिस जगह ऑस्ट्रेलियाई टूरिस्ट की लाश मिली है वहां पर कुछ महीने पहले ही एक जापानी महिला के साथ गैंगरेप की खबर आई थी. लिहाजा पुलिस इस घटना की हर एंगल से जांच कर रही है.
बता दें कि गया स्थित बोधगया में हर महीने हजारों विदेशी सैलानी घुमने आते हैं. बोधगया ही वो स्थान है जहां पर भगवान बुद्ध को ज्ञान की प्राप्ति हुई थी. इस लिहाज से यहां पूरा साल सैलानियों की आमद रहती है.

Spread the love