Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

शराब तस्करों व पुलिस के बीच फायरिंग, पिस्टल व वाहन जब्त

सिरोही, शराब व डोडापोस्त तस्करी की सूचना पर कालंद्री पुलिस की ओर से मोहब्बतनगर में गोडीजी मंदिर के पास की गई नाकाबंदी के दौरान तस्करों व पुलिस के बीच फायरिंग हुई। जालोर के जसवंतपुरा से नाकाबंदी तोड़ कर फरार हुए तस्करों की सूचना पर यहां नाकाबंदी की थी। फॉच्र्यून कार में सवार बदमाशों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरु कर दी। जवाब में पुलिस ने भी दो राउंड फायर किए। बदमाश मौके से फरार हो गए। पुलिस ने जंगल से पिस्टल व कार जब्त की और आरोपियों की तलाश जारी है।
थानाधिकारी शिवराजसिंह ने बताया कि जालोर के जसवंतपुरा से नाकाबंदी तोड़ फरार तस्करों की सूचना पर उनके नेतृत्व टीम नाकाबंदी के लिए निजी वाहन से रवाना हुए तथा तंवरी रोड पर निजी वाहन खड़ा का रास्ता जाम करवाया। जबकि, सरकारी वाहन में नाकाबंदी पर तैनात हैड कांस्टेबल शैतानसिंह ने थानाधिकारी को बताया कि सफेद रंग की फॉच्र्युनर कार चालक पुलिस नाकाबंदी देख कर उनको जान से मारने की नीयत से कार उन चढ़ाने की कोशिश कर नाकाबंदी तोड़कर नून-फुंगणी की तरफ फरार हो गया है। इस पर थानाधिकारी शिवराजसिंह, हैड कांस्टेबल कौसर हुसैन, कांस्टेबल ओमप्रकाश व रमेश कुमार निजी वाहन से फुंगणी गांव पहुंचे। जैसे ही फुंगणी गांव के पास पहुंचे तो मोड पर अचानक कार सामने आ गई। कार के आगे निजी वाहन डाल कर रोकने का प्रयास किया। जिस पर चालक ने कार को कांटों में डाल कर मोहब्बतनगर की तरफ भाग निकला। मोहब्बतनगर गौड़ीजी मंदिर के पास रास्ता जाम देख कर वापस पलट कर बदमाशों ने भागना चाहा तब तक पुलिस ने तिराहे पर वाहन आडा खड़ा कर उसे दूर से ही रुकने का इशारा किया तो चालक ने सड़क पर कार लहराते हुए पुलिस पर चढ़ाने का प्रयास किया। चालक के पास बैठे युवक ने पुलिस पर फायर कर दिया। इस पर पुलिस ने थानाधिकारी ने सर्विस रिवाल्वर से एक फायर किया। हैड कांस्टेबल ओमप्रकाश ने एसएलआर से बचाव करते हुए गाड़ी रुकवाने के लिए एक गोली कार के टायर पर किया, लेकिन गोली सीधी कार की बंपर पर लगी। इस पर चालक घबरा कर नाकाबंदी तोड़ कर फरार हो गया। मोहब्बतनगर की ओर कच्चे रास्ते की तरफ तेज रफ्तार से भगाकर ले गया। कच्चे रास्ते व घने जंगल में कार छोड़ कर भाग गए। भागते समय पिस्टल वही कार के पास गिर पड़ी। पुलिस ने आरोपियों का पीछा किया, लेकिन वे तब तक फरार हो चुके थे। तस्कर और भी चला सकते थे गोलियां
मोहब्बतनगर में पुलिस नाकाबंदी के दौरान पुलिस को तस्करों की कार में पिस्टल तथा पांच गोलियां मिली। इसे देखते हुए सहज की अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगर पुलिस ने जवाब में गोलिया नहीं चलाई होती तो संभवतया तस्कर भागने के चक्कर में पुलिस पर और भी गोलियां चला सकते थे।
कार में पांच कारतूस व दो नंबरों की चार प्लेटें मिली
पुलिस को कार में सवार युवक की पहचान पुनासा भीनमाल जालोर निवासी पंकज उर्फ मुकेश उर्फ बाबू विश्नोई के रुप में तथा उसके एक साथ एक अन्य व्यक्ति के होने की जानकारी मिली। पुलिस को कार की तलाशी में पांच कारतूस तथा दो नंबरों की चार प्लेटें मिली। पुलिस नाकाबंदी के दौरान कालंद्री थाना अधिकारी भाटी के साथ हैड कांस्टेबल शैतानसिंह, जसवंतसिंह, कौसर हुसैन, कांस्टेबल ओम प्रकाश व भोपालसिंह साथ थे। पुलिस ने वाहन सहित पिस्टल जब्त कर मामला दर्ज किया तथा वाहन मालिक के साथ की तस्करों की तलाश शुरू की।

Spread the love