Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

खुद को भारत सरकार के ‘कौंसिल ऑफ आर्किटेक्चर मिनिस्ट्री ऑफ लेबर एम्प्लॉयमेंट’ नई दिल्ली का सदस्य बताकर सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी

ठाणे : खुद को भारत सरकार के ‘कौंसिल ऑफ आर्किटेक्चर मिनिस्ट्री ऑफ लेबर एम्प्लॉयमेंट’ नई दिल्ली का सदस्य बताकर सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले औरंगाबाद निवासी नीरज सोनावणे को ठाणे पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। नीरज के पास से पुलिस ने फर्जी लेटरहेड, विभिन्न मंत्रालयों की सरकारी मुहरें और नौकरी के फर्जी कॉल लेटर जब्त किए हैं। सोनवणे ने अपनी कार पर बाकायदा अशोक स्तंभ लगा रखा था और भारत सरकार लिखकर धड़ल्ले से घूम रहा था। सोनवणे ने पुणे की एक युवती को ठाणे जिले के कृषि विभाग में नौकरी लगाने का झांसा दिया था। साथ ही युवती के कुछ रिश्तेदारों को भी सरकारी नौकरी का झासा देकर उनसे करीब 12 लाख रुपये लिए थे। सोनावणे को पुलिस हिरासत में रखा गया है।
अपराध शाखा पुलिस को एक युवक के सरकारी लोगो लगी तथा भारत सरकार लिखी हुई गाड़ी में घूमने की खबर लगी थी। पुलिस ने ठाणे शहर के भाजी मार्केट क्षेत्र से सोनवणे को कार सहित कब्जे में लिया था और छानबीन की। पूछताछ में पता चला कि सोनवणे खुद को भारत सरकार के कौन्सिल ऑफ आर्किटेक्चर मिनिस्ट्री ऑफ लेबर एम्प्लॉयमेंट नई दिल्ली का सदस्य होने की बात कहता था। पुलिस ने सोनवणे की गाड़ी से ठाणे जिलाधिकारी कार्यालय, तहसीलदार, दंडाधिकारी, पासपोर्ट आफिस, रेलवे विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग सहित कई सरकारी विभागों के फर्जी लेटरहेड और फर्जी हस्ताक्षर वाले नियुक्ति पत्र और अन्य फर्जी सरकारी कागजातों और आई कार्ड जब्त किए हैं।

Spread the love