Saturday, September 21metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

स्टंटबाजी का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले एक युवक को रेलवे पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई। स्टंटबाजी का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले एक युवक को रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक उन्हें सोशल नेटवर्किंग साइट्स इंस्टाग्राम और टिक टॉक पर स्टंटबाजी का वीडियो वायरल होने की जानकारी मिली थी। वीडियो देखने पर पता चला कि एक लड़का चलती लोकल ट्रेन के गेट पर स्टंट करता दिख रहा है, जो जानलेवा साबित हो सकता था। वीडियो के आधार पर वेस्टर्न रेलवे की विरार आरपीएफ टीम ने युवक को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया। 15 दिन जेल और 800 रु. जुर्माना की सजा
पकड़ा गया युवक मुंबई के रहमत नगर मरियम बिल्डिंग नालासोपारा का निवासी है। युवक ने कबूल किया कि उसने लोकल ट्रेन में किए अपने स्टंट का वीडियो बनाकर टिक टॉक पर वायरल किया था। उसने ये वीडियो 13 दिसंबर को बनाया था और इंस्टाग्राम और Tik Tok पर फेमस होने के नीयत से अपलोड किया था। युवक के विरुद्ध रेलवे एक्ट की धारा 144, 145(बी), 147 और 156 मामला दर्ज किया गया। जिसके बाद आरपीएफ ने युवक को वसई रेलवे न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने आरोपी को 15 दिन तक जेल और 800 रुपए जुर्माना की सजा सुनाई।
टिक टॉक/म्यूजिकली एप?
‘Tik Tok app प्रचलित नेटवर्क का अधिकृत सोशल नेटवर्क है, जिसका पहले नाम musicallyथा। जो यूजर्स को म्यूजिक के साथ वीडियो बनाने के लिए कई ऑप्शन देता करता है और सभी दोस्तों और फॉलोर्स से साझा करने की सुविधा भी देता है। इसमें केवल यूजर को आपना आईडी बनाना होता है। जिसके बाद यूजर किसी भी इमेज को फ़िल्टर, वीडियो की स्पीड कंट्रोल, टाइम लैप्स, रिवाइंड और दूसरे टाइम मशीन इफेक्ट का यूज कर सकते हैं।

Spread the love