Monday, September 23metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

पुलिस भी रह गई हैरान, मैट्रिमोनियल साइट से 21 लड़कियों को फंसाया

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हरिद्वार से एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो खुद को मीडिया हाउस का मालिक बताकर 21 लड़कियों को ठग चुका है. हैरानी की बात तो यह कि आरोपी अभिषेक वशिष्ठ ने यह ठगी मैट्रिमोनियल साइट पर हाई क्लास प्रोफाइल बनाकर अंजाम दी. वह खुद को हरिद्वार के एक मीडिया हाउस का मालिक बताता था और लोगों को ठग रहा था. बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने आरोपी अभिषेक पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. उस पर एक युवती ने दिल्ली में शादी कर जूलरी व कैश लेकर फरार होने का केस दर्ज कराया था.
लड़कियों के अलावा अभिषेक रिपोर्टरों की भर्ती और फ्रैंचाइजी देने के नाम पर ठगी कर रहा था. उसने इसके लिए एक प्रतिष्ठित चैनल जैसा लोगो भी बना रखा था, जिसका प्रचार वह फेसबुक और ट्विटर के जरिये कर रहा था.
इस बारे में डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि 22 दिसंबर को हरिद्वार से उसे गिरफ्तार किया गया है. उस पर युवती ने आरोप लगाया था कि मैट्रिमोनियल साइट के जरिए वह उसके परिवार के संपर्क में आया. उसने पहले खुद को कुंवारा और मीडिया हाउस का मालिक बताया.
फिर इसी साल मार्च में लड़की ने उससे शादी भी कर ली. शादी के दो सप्ताह ही बीते थे कि आरोपी ज्वैलरी और कैश लेकर गायब हो गया. जांच में यह भी पता लगा है कि आरोपी अभिषेक मूल रूप से कुरुक्षेत्र का रहने वाला है. उसने 2002 में एक लड़की से शादी की थी, लेकिन पिछले 6 साल से वह पत्नी से अलग रह रहा था.
जब पुलिस ने आगे तहकीकात की तो पता लगा कि अभिषेक ने साल 2012 में खुद को ज्योतिषाचार्य अतुल महाराज बताकर एक निजी चैनल से फर्जीवाड़ा किया था. इस बात की शिकायत मिलने पर चैनल ने उसे प्रोग्राम से निकाल दिया था. यही नहीं, उसने देहरादून के इंडियन मीडिया ग्रुप का कर्मचारी बताकर जमीन सौदे में एक कारोबारी को भी ठगा था. उसे चंडीगढ़ की पुलिस ने साल 2016 में भी ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उसे जेल भी भेजा गया.
जेल से छूटने के बाद ही उसने मैट्रिमोनियल साइट के जरिये लड़कियों को निशाना बनाना शुरू किया. आरोपी से अभी पूछताछ पुलिस कर रही है. बताया जा रहा है कि वह और भी लड़कियों से संपर्क में था.

Spread the love