Monday, September 23metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

पवार ने सोनिया-राहुल की तारीफ की, कहा- गुजरात में जब निर्दोष मारे जा रहे थे तब मोदी ने क्या किया?

मुंबई. राकांपा प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को सोनिया गांधी और राहुल गांधी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा- लोगों को गर्व होना चाहिए कि इंदिरा और राजीव गांधी की हत्या के बावजूद उन लोगों ने गरीबों की सेवा जारी रखी। पवार ने 1999 में कांग्रेस से अलग होकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी बनाई थी। पवार ने यह भी कहा- “देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने ब्रिटिश शासन के दौरान कई साल जेल में गुजारे। जब इंदिरा सत्ता में आईं तो उन्होंने गरीबों की सुरक्षा के लिए काम किया। उनके परिवार ने काफी कुर्बानी दी। इंदिरा और राजीव की हत्या कर दी गई। इसके बावजूद उन्होंने देश सेवा करना जारी रखा। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक परिवार द्वारा देश बर्बाद किए जाने की बात करते हैं।”

मोदी ने गुजरात को दंगों में झोंका : सतारा में आयोजित एक सभा के दौरान शरद पवार ने मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि गुजरात में उनके मुख्यमंत्रित्व काल में जब निर्दोष लोग मारे जा रहे थे तो उन्होंने कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि मोदी ने गुजरात को दंगों में झोंक दिया।

पवार ने हाल ही में सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में 22 आरोपियों (ज्यादातर पुलिसवाले) को बरी किए जाने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा-“ये किस तरह का देश है?क्या इसे कानून का राज्य कहा जा सकता है?क्या देश में लोगों के हितों की रक्षा हो पा रही है? देश में ताकत केवल कुछ लोगों के हाथ में रह गई है।”

विकास के नाम पर मोदी ने कुछ नहीं किया : शरद पवार ने आगे कहा- “पिछले साढ़े चार साल से सत्ता में रहते हुए उन्हें कभी राम का नाम याद नहीं आया। इन चार साल में विकास का सपना दिखाने वाले मोदी ने कुछ नहीं किया।

देश का वातावरण बदल रहा है। पिछले चुनाव में मतदाताओं ने भाजपा को बेहतरीन अवसर दिया। अब जाकर लोगों को समझ में आ गया है कि वे राम मंदिर के नाम पर राजनीति कर रहे हैं।”

कोर्ट ने नहीं टिकेगा मराठा आरक्षण : महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण के बारे में पवार ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि मराठा आरक्षण कोर्ट में टिकेगा।

Spread the love