Monday, September 23metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

आईफोन की फर्स्ट कॉपी को सस्ती कीमत में बेचने के बहाने 21,000 रुपए की धोखाधड़ी

मुंबई। हाल ही में माटुंगा पुलिस ने 22 साल के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को गिरफ्तार किया है जिसने कथित रूप से एक फैशन डिजाइनर को आईफोन की फर्स्ट कॉपी को सस्ती कीमत में बेचने के बहाने 21,000 रुपए की धोखाधड़ी की। पकड़े गए आरोपी की पहचान भाविक चंदगेरा के रूप में हुई है। उसने फेसबुक पर फोन के बारे में पोस्ट किया था और अपनी वेबसाइट पर एक लिंक दिया था।
अक्टूबर में दादर की रहने वाली 23 साल की फैशन डिजाइनर ने फेसबुक पर एक वेबसाइट एंटिक फैशन हब के बारे में एक एड देखा। उसने वेबसाइट पर दिए नंबर पर संपर्क किया जिसमें कहा गया था कि लेटेस्ट आईफोन मॉडल्स की पहली कॉपी बेची जा रही है। उसने पुलिस में दिए अपने बयान में कहा कि उसे इंस्टॉलमेंट्स में 21,400 रुपए का भुगतान करने को कहा गया था। 2 अक्टूबर को उसने पेटीएम के जरिए 10,400 रुपए ट्रांसफर कर दिए। 4 अक्टूबर को 5,000 रुपए और उसके बाद 6,000 रुपए की आखिरी इंस्टॉलमेंट भी दे दी।
जब उसे फोन नहीं मिला तो उसने एड में दिए नंबर पर कॉल किया। फोन पर उसे आश्वस्त किया कि उसे फोन की जल्दी डिलीवरी मिल जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। तब उसे संदेह हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है, तब माटुंगा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420 और आईटीएक्ट के तहत संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया है।
पुलिस ने वेबसाइट पर दिए सभी नंबरों को निगरानी में रखा और 20 दिसंबर को आरोपी की लोकेशन गुजरात के राजकोट में मिली। आरोपी 21 साल का भावित चंदगेरा है। माटुंगा पुलिस स्टेशन की सब-इंस्पेक्टर मारुति शेलके ने कहा कि उन्हें इस सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने सस्ते दरों पर प्रोडक्ट्स की कई तस्वीरें पोस्ट कीं। वह जल्दी पैसा कमाना चाहता था और उसने भारत और विदेश में कई लोगों को धोखा दिया है।

Spread the love