Saturday, September 21metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

लड़की को कर रहा था ब्लैकमेल

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता का रहने वाला एक लड़का दिल्ली की एक लड़की को सोशल मीडिया के जरिए ब्लैकमेल कर रहा था. इस पर पीड़िता ने मामले की शिकायत दिल्ली महिला आयोग (DCW) से कर दी, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया और आरोपी को कोलकाता से गिरफ्तार कर लाई. इसके बाद आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसको जमानत मिल गई. इस मामले में जमानत मिलने के बाद आरोपी फिर से पीड़ित लड़की से संपर्क करने की कोशिश कर रहा है. इस पर दिल्ली महिला आयोग ने कोर्ट से आरोपी की जमानत रद्द करने की अपील करने की तैयारी में है.

दिल्ली महिला आयोग ने बताया कि उसको 23 दिसंबर को 181 हेल्पलाइन पर दिल्ली की एक लड़की की शिकायत मिली. उसने आयोग को बताया कि एक लड़का उसको ब्लैकमेल कर रहा है और सोशल मीडिया पर उसकी निजी तस्वीरें पोस्ट करने की धमकी दे रहा है. पीड़िता ने बताया कि उसको यह भी पता चला है कि वह लड़का और भी कई महिलाओं के साथ ऐसा कर रहा है.

पीड़ित लड़की ने जब यह बात अपने परिवार को बताई, तो उन्होंने समाज में बदनामी के डर से उसको चुप रहने को कहा. इसके बाद पीड़ित लड़की ने पुलिस की सहायता लेने की भी कोशिश की, मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई. फिर पीड़ित ने दिल्ली महिला आयोग के 181 हेल्पलाइन नंबर पर फोन किया और अपनी शिकायत दी. शिकायत मिलने के बाद दिल्ली महिला आयोग की एक काउंसलर लड़की के साथ पुलिस थाने गई और शिकायत दर्ज करवाई.

केएन काटजू पुलिस थाने में 24 दिसंबर को मामले में एफआईआर दर्ज हुई. पुलिस ने लड़के की लोकेशन का पता लगाकर उसे कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया और दिल्ली ले लाई. इसके बाद उसको अदालत में पेश किया गया, जहां से उसको जमानत मिल गई. आरोपी ने जमानत मिलने के बाद फिर से लड़की से संपर्क करने की कोशिश की. अब दिल्ली महिला आयोग का कहना है कि वो अदालत में आरोपी की जमानत रद्द करवाने के लिए प्रार्थना पत्र देने के लिए लड़की की मदद करेगा.

Spread the love