Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

हत्यारा बना रही है नशे की आदत, शराबियों की कारस्तानी

मुंबई: नशे की लत लोगों को हत्यारा बना रही है। पिछले ६ महीने में ऐसे तमाम मामले सामने आए, जिनमें या तो शराब के लिए हत्याएं की गईं या शराब पीकर। हालांकि इनमें से ज्यादातर आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति के थे। पाया गया कि शराब पीकर वे लोग जघ्ान्य वारदात को अंजाम देने से भी पीछे नहीं हटते हैं। ताजा घटना मंगलवार की है, जब एक आरोपी युवक ने शराब के लिए पैसे मांगे और नहीं मिलने पर नाराज होकर उसने एक युवक की हत्या कर दी।
पंतनगर पुलिस ने एक युवक के खिलाफ संदीप घाडगे की हत्या करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक, पंतनगर के रमाबाई कॉलोनी ट्रांजिट कैंप में संदीप रहता था। मंगलवार को खाना खाने के बाद वह अपने घर के बाहर टहल रहा था। उस समय एक युवक वहां आया और संदीप से शराब पीने के लिए पैसे मांगने लगा। संदीप ने जब पैसा देने से मना किया, तो युवक नाराज हो गया और चाकू से संदीप पर हमला कर मौके से भाग गया। स्थानीय लोगों ने बुरी तरह से जख्मी संदीप को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई।
मानखुर्द के पीएमजीपी कॉलोनी स्थित साई कृपा एसआरए में रहने वाले बकरुद्दीन खान (४६) ने अपने दोस्त की मामूली बातों के चलते शराब के नशे में पीट-पीटकर हत्या कर दी।
५ जुलाई, २०१८ माहिम पुलिस
२२ साल के इमरान सैयद पर आरोप है कि उसने १८ साल के इरफान की शराब के नशे में गला दबाकर हत्या कर दी। दोनों सगे भाई थे।
५ अक्टूबर, २०१८ एन.एम. जोशी मार्ग पुलिस
खाने के बिल का पैसे मांगने को लेकर हुए विवाद में शैलेश गुप्ता नामक ग्राहक ने होटल के वेटर की जमकर पिटाई कर दी। इससे उसकी मौत हो गई। शैलेश पर अत्यधिक मात्रा में शराब पीने की वजह से खुद पर नियंत्रण नहीं रखने का आरोप है।
३१ अक्टूबर, २०१८ भांडुप पुलिस
भांडुप (पश्चिम) स्थित लेक रोड पर शराब पीकर दो व्यक्तिों ने मिलिंद अवतार (२७) की दुकान के पास हंगामा किया। इसका विरोध करने पर दोनों ने मिलिंद की पीट-पीटकर हत्या कर दी।
२२ दिसंबर, २०१८ जुहू पुलिस
नेहरू नगर झोपड़पट्टी स्थित अपने घर के बाहर बैठे मणि देवेंद्र (२५) से कुछ लोगों ने जबरन शराब पीने के लिए बोला, जिसका उसने विरोध किया। नाराज आरोपियों ने शराब की बोतलों से मणि पर जानलेवा हमला कर दिया।

Spread the love