Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

हवलदार पति ने सब इंस्पेक्टर पत्नी को तीन बार बोलकर दिया तलाक, की दूसरी शादी

मध्य प्रदेश:  भले ही मुस्लिम समाज में तलाक व फतवे गैर कानूनी कर द‍िए गए हों लेक‍िन कुछ लोग अभी भी इसका इस्तेमाल धड़ल्ले से कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला ग्वाल‍ियर में सामने आया जहां पुल‍िस में सब इंस्पेक्टर एक मह‍िला को उसके हवलदार पत‍ि ने न स‍िर्फ तलाक द‍िया बल्क‍ि दूसरी शादी भी कर ली.

मध्य प्रदेश पुलिस में पदस्थ महिला एसआई को हवलदार पति ने तीन बार बोलकर तलाक दे दिया. इतना ही नहीं अपनी पहली शादी छि‍पाकर दूसरी शादी कर ली. इतने पर भी पत‍ि नहीं माना और पति व उसके परिजन ने महिला एसआई के खिलाफ भोपाल स्थित मस्जिद कमेटी से फतवा भी जारी करा द‍िया जबकि इस तरह के तलाक व फतवे गैर कानूनी हैं.

परेशान पत्नी ने मंगलवार को एसपी के समक्ष जनसुनवाई में पहुंच कर बताया कि सोमवार को वह जब बैंक में रुपए निकालने पहुंचीं, उस समय पति इमरान ने उनके साथ मारपीट की. एसआई ने स्वयं व बेटी को हवलदार पति व उसके परिजन से जान का खतरा बताते हुए आवेदन देकर कार्रवाई की भी मांग की है.

भोपाल में फ्लैट दिलाने के लिए क‍िया जाता था प्रताड़ित

पुलिस ट्रेनिंग स्कूल तिघरा में नौकरी कर रही महिला एसआई यासमीन खान ने एसपी नवनीत भसीन को शिकायत में बताया कि फरवरी 2015 में उनकी शादी इमरान से हुई थी. शादी के 15-20 दिन बाद ही इमरान व उसके परिजनों ने दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया. भोपाल में फ्लैट दिलाने के लिए भी उसे प्रताड़ित किया जाता रहा. यासमीन ने शिकायत में यह भी बताया कि देवास में पदस्थापना के दौरान इमरान ने उनसे भ्रष्टाचार कर रुपए कमाने के लिए भी दबाव बनाया था. गर्भवती होने पर गैर कानूनी तरीके से भ्रूण लिंग परीक्षण कराया. बेटी का जन्म होने पर ससुराल पक्ष की प्रताड़ना और बढ़ गई. लगातार प्रताड़ना से परेशान होकर देवास में घरेलू हिंसा का प्रकरण दर्ज कराया. इसके बाद इमरान व उनके परिजन ने उनके खिलाफ उनके विभाग में झूठी शिकायतें कर बदनाम करने लगे और झूठे प्रकरण में फंसाने की धमकी देने लगे. इन्हीं सब से परेशान होकर पुल‍िस पत्नी ने अपने ही व‍िभाग के पत‍ि पर कार्रवाई की मांग की है.

Spread the love