Monday, September 23metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

25 करोड़ रुपये की जबरन वसूली करने के आरोप में एक महिला सहित पांच लोग गिरफ्तार

अंधेरी : अंबोली पुलिस ने गुरुवार को अंधेरी स्थित ओशिवारा इलाके से एक फिल्म निर्माता और व्यवसायी से 25 करोड़ रुपये की जबरन वसूली करने के आरोप में एक महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने ओशिवारा के मिल्लत नगर सर्केल के पास सीसीडी में जाल बिछाया और सभी आरोपियों को ​​गिरफ्तार किया, जब शिकायत कर्ता 5 लाख रुपये की किस्त जमा करने के लिए आए थे, निर्माता ने 25 करोड़ से बातचीत कर जबरन वसूली की रकम को 5 करोड़ फिर 25 लाख रुपये तक लाने में कामयाब रहे थे, जिसका पहला क़िस्त गुरुवार को देने आए थे।
गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान 36 वर्षीय हुसैन मकरानी, युवराज चौहान, 30; रहमान शेख, 45; माही लकी मिश्रा, 32; और केवल रामकुमार, 60.के रूप में हुई है। पांचों पर आईपीसी की धारा 120 (बी) (आपराधिक साजिश), 384 (जबरन वसूली), 385 (एक व्यक्ति को जबरन वसूली के लिए चोट लगने का डर लगाना) और आईटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। सभी आरोपियों को 26 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।
40 वर्षीय शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपियों ने उन्हें खुद को पत्रकारों के रूप में पेश किया था। शिकायत कर्ता के 68 वर्षीय पिता का एक ‘अश्लील’ वीडियो उनके पास हैं, जिसमें वे माही मिश्रा नाम के महिला के साथ अश्लील हरकतें कर रहा हैं। आरोपियों ने बताया कि वे इसे सोशल मीडिया चैनल पर अपलोड कर देगा। आरोपियों ने निर्माता को यह भी बताया कि यदि वीडियो अपलोड किया गया , तो इससे समाज में उनके परिवार की छवि खराब होगा, और उससे कहा कि यदि वे उन्हें 25 करोड़ रुपये का भुगतान करते हैं तो वे इस मामले को सुलझा सकते हैं।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, “शिकायतकर्ता के पिता, जिन्हें स्वास्थ्य समस्याएं हैं, उन्हें अपने चिकित्सक द्वारा नियमित अंतराल पर मालिश चिकित्सा कराने की सलाह दी गई थी। पिछले साल अक्टूबर में, शिकायतकर्ता के पिता एक महिला के संपर्क में आए, जिसने उनसे दो घंटे के सत्र के लिए 5,000 रुपये लिए। दिसंबर में, उसने एक और सत्र के लिए फिर से उसका दौरा किया, और छोड़ दिया,”
15 जनवरी को, वरिष्ठ नागरिक जो शिकायत कर्ता के पिता हैं को राहुल शुक्ला नाम के एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने कहा कि वह ‘डिस्कवरी ऑफ क्राइम’ नामक चैनल से कॉल कर रहा है। शर्मा ने कहा कि उनके पास एक अश्लील वीडियो हैं जिसमें आप और एक महिला अश्लील हरकतें कर रहे हो, और पूछा कि क्या वह इसे “निपटाना” चाहते हैं। निर्माता के पिता ने जवाब दिया कि इस तरह का कुछ भी नहीं हुआ हैं, और कॉल को काट दिया।
23 जनवरी को परेश राजपूत नाम के एक पारिवारिक मित्र ने निर्माता से संपर्क किया और उन्हें बताया कि हुसैन, युवराज और राहुल शुक्ला ने उनके एक दोस्त दिलीप से संपर्क किया था और उन्हें उस वीडियो के बारे में बताई जो उनलोगों के पास हैं। उन्होंने वीडियो अपलोड करने की धमकी दी, इसलिए उन्होंने 8 फरवरी को उनसे मिलने का फैसला किया।
निर्माता लगभग 2.30 बजे गोरेगांव के एक होटल में पहुंचे, जहां युवराज और हुसैन ने खुद को चैनल के मालिकों के रूप में पेश किया, और राहुल ने कहा कि वह एक रिपोर्टर हैं। तीनों ने निर्माता को एक लैपटॉप से ​​जुड़ी पेन ड्राइव में संग्रहीत एक वीडियो दिखाया, जिसमें माही मिश्रा और वरिष्ठ नागरिक को देखा गया है। कुछ सेकंड बाद, वीडियो की सामग्री अंतरंग हो गई, और निर्माता ने कहा कि ऐसा लग रहा था कि यह रूपांतरित किया गया था।
शिकायतकर्ता डर गया था, और 15 फरवरी को वह फिर से आरोपियों के साथ बैठक के लिए गया, जहां उन्होंने 5 करोड़ रुपये में रफादफा का बातचीत हुआ। उन्होंने कहा कि महिला को उसके पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं करने के लिए 4 करोड़ रुपये दिए जाएंगे और वीडियो को प्रसारित नहीं करने के लिए 1 करोड़ रुपये लिए जाएंगे। निर्माता ने आरोपियों से मोलभाव किया और यह आंकड़ा 25 लाख रुपये तक लाने में कामयाब रहा।
21 फरवरी को, व्यवसायी ने अंबोली पुलिस में आरोपियों के खिलाफ शिकायत किया। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक ने मामला दया नायक को सौंपी, और दया के टीम ने जाल मिल्लत नगर के CCD में जाल बिछाया । लगभग 10 से 15 अधिकारियों के साथ दया नायक इस टीम को लीड कर रहा था। जैसे ही सीसीडी के ऊपर शिकायत कर्ता ने 5 लाख रुपये पहला क़िस्त आरोपियों के हाथों दिया वैसे ही दया नायक के टीम ने मौके से चार लोगों और एक महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Spread the love