Saturday, September 21metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

महिलाओं से किया रेप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई: मध्य प्रदेश की भोपाल पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो आठ अलग-अलग शहरों में 30 लोगों को ठगी का शिकार बनाया. पीड़ितों में ज्यादातर महिलाएं थीं, जिनका सामान लेकर फरार होने से पहले उसने उनका रेप किया. खास बात यह है कि आरोपी फिल्म दृश्यम से बेहद प्रभावित था. पीड़ितों को विदेश में आकर्षक नौकरी दिलाने के बहाने आरोपी पीड़ितों को अलग-अलग शहरों में भी ले गया. भोपाल के एसपी संजय साहू के मुताबिक, आरोपी की पहचान सिनरन सिंह के रूप में हुई है, जो जालंधर का रहने वाला है. कुछ साल पहले कनाडा में नौकरी पाने के नाम पर उसके साथ 2.5 लाख रुपये की ठगी हुई थी.
पुलिस के अनुसार सिनरन सिंह ने भोपाल में 3 अपराध किए हैं, जिसमें ताजा अपराध मुंबई की रहने वाली 45 साल की महिला के साथ रेप किया और उसके साथ 2 लाख रुपये भी लूट लिए. पुलिस के मुताबिक, इस घटना से पहले उसने मुंबई के मीरा रोड के पास रहने वाले राजेंद्र गुणेकर से लूटपाट की थी. अखबार में यूरोपियन वर्कवीजा की व्यवस्था कराए जाने संबंधी विज्ञापन देखने के बाद गुणेकर अपने दोस्त अनिल पवार के साथ भोपाल आए.
सिनरन सिंह ने इन दोनों दोस्तों को रिसीव किया और एमपी नगर क्षेत्र के एक होटल ले गए, जहां उन्हें नशीला पदार्थ मिला कॉफी सर्व किया. कॉफी पीने के बाद दोनों दोस्त बेहोश हो गए और फिर मौका पाकर सिनरन सिंह ने गोल्ड रिंग, नकद और 2 लाख का चेक ले लिया. इस चेक का भुगतान एमपी नगर में उसी दिन होना था. पुलिस का दावा है कि आरोपी उस समय पकड़ में आया जब वह किसी दूसरे से पैसा लेने आया था. जिस शख्स से वह पैसा लेने आया उसके साथ वह पहले ही रेप कर चुका था. पीड़ित ने पुलिस से संपर्क किया था लेकिन उसे इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी.
करीब एक साल पहले सिनरन सिंह ने भोपाल के रहने वाले कर्नल से 7 लाख रुपये लूट लिए थे. उसने कर्नल के 40 साल के केयरटेकर के साथ रेप करने के बाद उसे बहला-फुसला कर यह लूट की थी. पुलिस ने कहा कि सिनरन सिंह ने स्वीकार किया है कि उसने अब तक भोपाल, ग्वालियर, उज्जैन, देहरादून, करनाल, पानीपत, सोनीपत और बाराबंकी में लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुका है. पुलिस का यह भी दावा है कि आरोपी फिल्म दृश्यम से प्रभावित था और अपने पीड़ितों के मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने के बाद साइलेंट मोड पर रखकर उसे चलती ट्रेन से फेंक दिया करता था.

Spread the love