Friday, October 25metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

दूसरी कक्षा के बच्चे का अपहरण, कुकर्म के बाद मुंह दबा कर की हत्या

रोहतक : रोहतक के गढ़ी सांपला गांव में दो दिन पहले गायब हुए आठ साल के बच्चे का शव शुक्रवार सुबह नग्न हालत में झाड़ियों में पड़ा मिला। इसका दो दिन पहले अपहरण कर लिया गया था। इसके बाद से दूसरी कक्षा के इस छात्र का कोई सुराग नहीं लगा था। अपहरणकर्ता ने अपहरण के कुछ देर बाद ही पहले उससे कुकर्म किया व बाद में गर्दन मरोड़ कर मार डाला। यह बात पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आई है।
शुक्रवार सुबह गांव के तालाब के पास एक महिला शौच के लिए गई थी। उसने झाड़ियों में बच्चे का नग्न शव पड़ा देखा। इसके बाद वह तुरंत अपने घर पहुंची और बच्चे के बारे में बताया। मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया और उसकी शिनाख्त शुरू की। यहां गांव में रहने वाले बिहार के मुजफ्फरपुर निवासी व्यक्ति को भी बुलाया गया। उसने शव की शिनाख्त अपने बेटे के रूप में की। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई पहुंचाया। पुलिस की अब तक की जांच में सामने आया है कि बच्चे से कुकर्म किया गया है। यह कितने लोगों ने किया, कहना मुश्किल है। उसकी मौत गर्दन मरोड़ किए जाने का अंदेशा है। एफएसएल की रिपोर्ट आने पर ही इसे में कुछ पुष्ट तौर पर कहा जा सकता है। बच्चे की पेंट की जेब से दस-दस रुपये के सात नोट मिले हैं। इस केस की जांच आगे बढ़ाते हुए पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। इससे पूछताछ की जा रही है।
बच्चे के नग्न शव की सूचना पुलिस को मिलने के बाद केस की जांच शुरू हुई। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एफएसएल प्रभारी डॉ. सरोज दहिया को भी मौके पर बुलाया। डॉ. सरोज ने मौके से तथ्य जुटाए। इस दौरान टीम ने आसपास का करीब दो मीटर का इलाका छान मारा। यही नहीं भीड़ के चलते काम मुश्किल हुआ तो एसएफएस टीम शाम को दोबारा घटना स्थल का मुआयना करने पहुंची। टीम ने सबूत जुटाने के लिए इलाके को बारीकी से खंगाला।
गढ़ी सांपला में रहने वाले मूलरूप से बिहार के मुजफ्फरपुर निवासी आठ के बच्चे का 27 मार्च की रात करीब 11 बजे अपहरण हुआ था। वह पड़ोस में शादी समारोह देखने गया था। घर से जाने से पहले वह कपड़े बदल गया था। इससे पहले वह अपनी बहन के साथ शादी समारोह में गया था। उसे 27 मार्च की रात शादी समारोह में देखे जाने की बात सामने आई है। इसके बाद वह कहां और कैसे गायब हुआ कहा नहीं जा सकता। शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे उसका शव बरामद हुआ। बेटा नहीं मिला तो पिता ने पुलिस में उसके अपहरण का केस दर्ज कराया था।
अपहृत बच्चे के साथ कुकर्म कर हत्या करने के मामले की सूचना मिलने के बाद एसपी जशनदीप सिंह रंधावा खुद घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने मौके का मुआयना कर वारदात के विभिन्न पहलुओं पर अधिकारियों से विचार-विमर्श किया और जांच को लेकर जरूरी निर्देश दिया। यहां डीएसपी नरेंद्र कादयान भी थे।
पीड़ित ने बताया कि उसके चार बच्चे थे। इनमें से इकलौता लड़का था। बड़ी बेटी के बाद दूसरे नंबर पर पैदा हुए बेटे से छोटी दो बेटियां हैं। इन तीन बहनों से उनका इकलौता भाई ही नहीं छिना, बल्कि घर का चिराग भी बुझ गया है। मां बेटे की मौत से सदमे में है।
बच्चे की हत्या करने वाला फिलहाल पर्दे में है। इसे सामने लाने के लिए पुलिस ने पहचान का प्रयास शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में गांव में 27 मार्च को पड़ोस में हुई शादी समारोह की वीडियो मंगवाई है। इस वीडियो को खंगाल कर हत्यारे तक पहुंचने का प्रयास करेगी। पुलिस को उम्मीद है कि किसी ने बारात की आड़ में बच्चे को उठाया होगा। वीडियो में आरोपी का चेहरा कैद होने की संभावना है। इसलिए इस पहलू को ध्यान में रखते हुए भी जांच की जा रही है।

Spread the love