Sunday, September 22metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

राजधानी की छत पर चढ़ा सिरफिरा, ट्रेनें हो गईं लेट

मुंबई : गुरुवार को बोरिवली स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन करीब 20 मिनट तक रुकी रही। इसके पीक आवर्स में स्टेशन पर रुके रहने का असर लोकल ट्रेनों के शेड्यूल पर भी पड़ा। इस घटना का कारण था एक व्यक्ति, जो राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पर चढ़ा हुआ था। ट्रेन की छत से कुछ फुट की दूरी पर तारों में 25 हजार वोल्ट का करंट प्रवाहित हो रहा था। किसी तरह की अनहोनी न हो, इसलिए सप्लाई रोककर शशिकांत पालगे नाम के इस शख्स को नीचे उतारा गया। इसी घटनाक्रम में ट्रेनें लेट हो गईं।
राजधानी एक्सप्रेस सूरत से बोरीवली तक बिना रुके चलती है। इसलिए ऐसा बताया जा रहा है कि कहीं यह शख्स सूरत स्टेशन से चढ़ा होगा लेकिन राजधानी की स्पीड और 25 हजार वोल्ट करंट के आगे ऐसा संभव नहीं है। बाद में पता लगा कि ट्रेन बोरीवली से पहले कहीं सिग्नल पर रुकी थी, इस दौरान शायद शशिकांत छत पर चढ़ गया। हालांकि, एलएचबी कोच में ऐसी व्यवस्था भी नहीं होती है कि कोई शख्स ट्रेन पर इस तरह से चढ़ सके। आरपीएफ की ओर से बताया गया कि शांतिलाल से बहुत देर तक पूछताछ की गई लेकिन उसने कुछ नहीं बताया। बाद में उसे रेल परिसर से बाहर निकाल दिया गया।
राजधानी की घटना से एक दिन पहले ही हार्बर लाइन के वाशी स्टेशन पर किसी शख्स द्वारा फेंके गए बैग से पेंट्रोग्राफ में लपटें उठने लगी थीं। बुधवार को हुई इस घटना में लोकल जब वाशी स्टेशन पर आई, तब पेंटोग्राफ से आग लगने लगी। बाद में पता चला कि किसी ने कचरे के तौर पर बैग फेंका। 25 हजार वोल्ट करंट के संपर्क में आने के बाद इस बैग में आग लग गई। इस घटना के कारण बुधवार को भी पीक आवर्स में हार्बर लाइन पर ट्रेनें लेट हो गई थीं। बाद में ट्रेन को कारशेड भेजा गया।

Spread the love