Friday, September 20metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

बजरंग दल कार्यकर्ताओं की संभाजी बिग्रेड के सदस्यों से मारपीट, चार गिरफ्तार

पुणे के मंचर तालिका में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने संभाजी ब्रिगेड के सदस्यों से जमकर मारपीट की। विवाद की वजह को मृत वामपंथी नेता गोविंद पनसारे द्वारा छत्रपति शिवाजी पर लिखी गई किताब के वितरण को बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि संभाजी ब्रिगेड के सदस्य पोखरकर, मराठा महासंघ और जिजाऊ प्रतिष्ठान हर साल मंचर में ‘शिवाजी कौन होता’ नाम की किताब को बांटते हैं। इस साल भी इन लोगों ने मंचर के एकगांव के स्कूल में किताब वितरण के कार्यक्रम का आयोजन किया, लेकिन कुछ गांववालों और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इस कार्यक्रम का विरोध किया। साथ ही किताब के शीर्षक पर भी आपत्ति जतायी। मंचर पुलिस ने बताया कि इन लोगों ने स्कूल के हेडमास्टर पर कार्यक्रम को रद करने का दबाव बनाया। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के रद होने के बाद पोखरकर के द्वारा कथित तौर पर संदेशों का आदान-प्रदान करने के बाद स्थिति तनावग्रस्त हो गई।

फिलहाल 38 वर्षीय शरद पोखरकर पर कथित रूप से हमला करने के लिए बजरंग दल के चार सदस्यों को आईपीसी के संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि 82 साल के वामपंथी नेता गोविंद पनसारे की 16 फरवरी, 2015 को कोल्हापुर में गोली मार दी गई थी, जिसके बाद 20 फरवरी को मुंबई के एक अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया। पनसारे की हत्या में कुछ दक्षिणपंथी लोगों का हाथ होने का शक जताया जा रहा है। फिलहाल इस मामले की महाराष्ट्र सीडीआइ द्वारा जांच की जा रही है।

Spread the love