Saturday, October 19metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

गौरी-दाभोलकर के मर्डर का मास्टरमाइंड एक, पिस्टल से खुलेगा राज

मुंबई
औरंगाबाद में नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड के आरोपी सचिन अंदुरे के एक दोस्त के घर से सीबीआई और एटीएस ने मंगलवार को 7.65 बोर की पिस्टल, कुछ कारतूस और एक तलवार जब्त की है। इस पिस्टल के तार गौरी लंकेश केस में गिरफ्तार आरोपी अमोल काले से जुड़ रहे हैं। सवाल यह है कि गौरी लंकेश, नरेंद्र दाभोलकर, एम.एम. कलबुर्गी और गोविंद पानसरे के मर्डर का मास्टरमाइंड क्या अमोल काले ही है।
वैसे दाभोलकर मर्डर में सीबीआई ने दो साल पहले डॉक्टर वीरेंद्र तावडे को भी गिरफ्तार किया था। कुछ लोग तावडे को इस केस का मास्टरमाइंड बता रहे हैं, पर उसके पास से कभी कोई हथियार जब्त नहीं किया गया। जांच से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सचिन अंदुरे ने पूछताछ में बताया कि 20 अगस्त, 2013 को पुणे में नरेंद्र दाभोलकर की हत्या के बाद हथियार अमोल काले को दे दिया था।
साल 2014 में काले औरंगाबाद में सचिन अंदुरे से उसके घर में मिला और उसे एक हथियार दे दिया। अभी यह साफ नहीं हुआ है कि सचिन को काले द्वारा दिया गया हथियार क्या वही था, जिससे नरेंद्र दाभोलकर की हत्या हुई या काले ने किसी और वारदात में इस्तेमाल हथियार सचिन अंदुरे को दिया।
क्या हो सकता है?
महाराष्ट्र एटीएस अमोल काले की कस्टडी लेकर उससे मुंबई में शरद और वैभव के सामने बैठाकर पूछताछ करके या कर्नाटक एसआईटी इन दोनों को अपनी हिरासत में लेकर पता कर सकती है कि दोनों ने गौरी लंकेश के मर्डर से पहले उनके घर या ऑफिस की रेकी तो नहीं की थी।

Spread the love