Thursday, October 24metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

ढाबों-चायनीज सेंटर पर खुलेआम बिक रही शराब

उल्हासनगर: अंबरनाथ में बिना इजाजत के खुलेआम देशी शराब बेचने वाले व्यक्ति के विरुद्ध पुलिस ने मामला दर्ज करके गिरफ्तार किया है। कल्याण, डोंबिवली, अंबरनाथ और बदलापुर इलाकों में सैकड़ों ढाबे और चायनीज सेंटर हैं। सूत्रों के अनुसार, वहां अवैध तरीके से रात में ग्राहकों को दमन की दारू पिलाई जाती है। वजह, दमन की दारू सस्ती मिलती है। यहां जो बोतल सौ रुपये से ज्यादा की है, वही दमन से 30 रुपये में मिल जाती है।
सूत्रों का कहना है कि पिछले 8 महीने में एक्साइज विभाग की आमदनी काफी कमी आई है। पिछले दिनों ठाणे एक्साइज विभाग ने होटलों की जांच करके राजस्व की कमी का पता किया था। एक होटल मालिक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि जब लोगों को सस्ती दारू मिल रही है, तो वे हमारे होटल में महंगी दारू क्यों पिएंगे। ढाबों और चायनीज सेंटर में सस्ती दमन की दारू मिलने से होटलों के ग्राहक कम हो रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उल्हासनगर में एक रैकेट दमन की दारू तस्करी से पूरे ठाणे जिले के ढाबों व चाइनीज सेंटरों पर सप्लाई करता है। एक साल पहले एक्साइज विभाग ने बड़ी कार्रवाई करके बड़ी मात्रा दमन की दारू पकड़ी था। एक बार फिर से यह कारोबार जोर पकड़ रहा है।
बता दें कि कल्याण-बदलापुर रोड पर संतोष होटल के पीछे सुरेश शरद को अवैध तरीके से देशी-विदेशी शराब बेचने की सूचना पुलिस को मिली थी। उसकी जानकारी के आधार पर अंबरनाथ पुलिस ने छापा मार कर शराब जब्त की और एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Spread the love