Sunday, September 22metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

दरिंदगी की दास्तां रचने वालों पर कसने लगा शिकंजा

नई दिल्ली : आधार कार्ड बनाने वाली संस्था, यूआईडीएआई के एक अफसर पर उन्हीं की मातहत महिला कर्मचारी ने छेड़छाड़ का केस दर्ज कराया है। आरोप है कि अथॉरिटी में डेप्युटी डायरेक्टर जनरल ने इस महिला कर्मी को अपने घर बुलाया था, जहां उसके साथ छेड़छाड़ की गई। यूआईडीएआई के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि महिला ने गुरुवार को पुलिस से शिकायत की थी।
शेल्टर होम में दिव्यांग बच्चों से रेप में पूर्व फौजी गिरफ्तार,
भोपाल : एमपी की राजधानी भोपाल के शेल्टर होम के मूक बधिर बच्चों से वहां का बुजुर्ग संचालक ही रेप कर रहा था। पुलिस ने एम.पी. अवस्थी नाम के 70 वर्षीय इस रिटायर्ड फौजी को शनिवार को गिरफ्तार किया। आरोप है कि संचालक ने कई लड़कों और लड़कियों के साथ रेप किया और अप्राकृतिक संबंध बनाए। उस पर तीन बच्चों की हत्या का भी आरोप है, जिनमें से एक की मौत बहुत अधिक ब्लीडिंग होने से हुई थी।
जिनसे ली थी कबड्डी की कोचिंग, उन्हीं की बेटी से की दरिंदगी
पीड़िता अब भी सदमे में है और रेवाड़ी के अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। छात्रा के पीटी टीचर पिता ने रोते हुए कहा कि मुख्य आरोपी पंकज और मनीष ने मुझसे ही कबड्डी की कोचिंग ली थी। इस नाते मैं उनका गुरु भी हूं। पिता का यह भी आरोप है कि पुलिस घटना में आरोपियों के साथियों को नजरअंदाज कर रही है। परिवार को घर पर आकर धमकियां दी जा रही हैं। माना जा रहा है कि मैजिस्ट्रेट को दर्ज कराए बयान में भी पीड़िता ने तीन आरोपियों के अलावा उनके साथियों की भूमिका की जानकारी भी दी है।
कोच्चि : केरल में नन से रेप के मामले में वैटिकन ने शनिवार को दखल देते हुए मामले की जांच के लिए एक सदस्य की कमिटी गठित की। वहीं, आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने बाद में जालंधर डायोसिस के रूप में अपनी प्रशासनिक जिम्मेदारी छोड़ दी। बिशप की ओर से जारी सर्कुलर में बताया गया कि उन्होंने यह कार्यभार अपने डेप्युटी को सौंपा है, लेकिन पद नहीं छोड़ा है।
पीड़ित नन ने मुलक्कल पर 2014 से 2016 के बीच लगातार यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। केरल पुलिस ने बिशप को 19 सितंबर को जांच टीम के समक्ष पेश होने को कहा है। इस मामले में नन ने वैटिकन से तुरंत हस्तक्षेप करने और जालंधर डायोसीस के प्रमुख के पद से बिशप को हटाने की मांग की थी। नन का आरोप था कि बिशप मुलक्कल अपने खिलाफ चल रहे मामले को दबाने के लिए राजनीतिक और पैसों की ताकत का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस मामले में आरोपी बिशप की गिरफ्तार की मांग पर पांच ननों का विरोध प्रदर्शन शनिवार को भी जारी रहा।

Spread the love