Sunday, September 22metrodinanktvnews@gmail.com, metrodinank@gmail.com

डॉन एजाज लकड़ावाला के भाई समीर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई : जेल जाने से हर कोई बचना चाहता है, पर जब समीर लकड़ावाला को बुधवार को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया तो वह बहुत खुश हो गया। बोला, मुझे कम से कम जेल में खाना तो मिलेगा। डीसीपी दिलीप सावंत ने बताया कि समीर अंडरवर्ल्ड डॉन एजाज लकड़ावाला का भाई है। वह हफ्तावसूली से जुड़े दो केसों में वॉन्टेड था। ये दोनों केस साल 2003 व 2012 के हैं, जिसमें वह गिरफ्तार भी हुआ था और बाद में जमानत पर भी छूटा था। लेकिन वह कोर्ट में मुकदमे के दौरान गैर हाजिर रहता था, इसलिए उसके खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया गया था। बुधवार को सीनियर इंस्पेक्टर अजय सावंत व सचिन कदम को टिप मिली कि समीर हाजी अली के बाहर बैठा हुआ है। इसके बाद जांच टीम वहां पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी के अनुसार, जब हमने उसे पकड़ा, तो वह वहां भीख मांग रहा था। किसी जमाने में वह हफ्ता मांगा करता था और न देने वाले को जान से मारने की धमकी देता था। समीर को जब क्राइम ब्रांच अधिकारियों ने घेरा तो उसने भागने की कोशिश नहीं की, बल्कि अपनी गिरफ्तारी पर बहुत खुश हो गया। वह बोला, ‘कम से कम अब हमें जेल में दो वक्त खाना खाने को तो मिलेगा। अभी तो रोजी-रोटी के लिए तरस जाते थे, इसलिए हाजी अली के बाहर भीख मांगने के लिए बैठ जाते थे।’ सात साल पहले मुंबई की जेल से बाहर आने के बाद वह सीधे अजमेर गया था और वहां भी भीख ही मांगा करता था।
22 जनवरी को सेनेगल में रवि पुजारी की गिरफ्तारी के बाद विदेश में बैठे दो अंडरवर्ल्ड सरगना मुंबई में बहुत सक्रिय हैं। इनमें एक प्रसाद पुजारी है और दूसरा एजाज लकड़ावाला। लेकिन एजाज ने पिछले कई सालों में अपने भाई समीर को एक रुपया भी नहीं भेजा था। एजाज कभी छोटा राजन का साथी था। बाद में उसने अपना स्वतंत्र गिरोह बना लिया । प्रसाद पुजारी भी बंटी पांडे के जरिए कभी छोटा राजन और बाद में कुमार पिल्लै के साथ लंबे समय तक जुड़ा, लेकिन बाद में उसने भी अपना खुद का गैंग बना लिया। मुंबई क्राइम ब्रांच के हफ्ता निरोधक प्रकोष्ठ ने प्रॉपर्टी विवाद में प्रसाद पुजारी द्वारा रची गई साजिश में शामिल दो व्यापारियों पोपटलाल पोरवाल व मितेश शाह को भी गिरफ्तार किया है।

Spread the love